मेकअप हटाने के 9 सरल और अधिक प्रभावी तरीके

मेकअप हटाने के 9 सरल और अधिक प्रभावी तरीके

 


विधि 1: नर्म तेल से हटाएं

मेकअप हटाने के पहले आपको नर्म तेल का उपयोग करके अपने चेहरे को साफ करना चाहिए। नर्म तेल में मौजूद गुणवत्ता आपकी त्वचा को सूंदरता से भर देती है और मेकअप को भी आसानी से हटा देती है। आप सर्दी प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं ताकि मेकअप पूरी तरह से हट जाए।


विधि 2: दूध और तुलसी के पत्ते

दूध और तुलसी के पत्तों का मिश्रण त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है। इसे आप अपने चेहरे पर लगा सकते हैं और फिर इसे धीरे-धीरे अपने चेहरे से पोंछ लें। यह मेकअप को नहीं नकारात्मक प्रभाव डालता है और आपकी त्वचा को स्वच्छ बनाए रखता है।


विधि 3: गुलाबी पानी और अलोवेरा जेल

गुलाबी पानी और अलोवेरा जेल के मिश्रण का उपयोग करके आप मेकअप को आसानी से हटा सकते हैं। इसके लिए, एक बाउल में गुलाबी पानी और अलोवेरा जेल को मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। धीरे-धीरे मसाज करके मेकअप को हटाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें।


विधि 4: दही और चावल आटा

दही और चावल के आटे का मिश्रण आपके चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे हल्के हाथों से मसाज करें। धीरे-धीरे मेकअप को साफ करें और फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।


विधि 5: हल्दी और दूध

हल्दी और दूध के मिश्रण का उपयोग त्वचा के लिए बहुत उपयुक्त है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे धीरे-धीरे मसाज करें। धौये के बाद, ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। यह आपके चेहरे को नमी देता है और मेकअप को हटाने में मदद करता है।


विधि 6: तेज़ पत्ती

तेज़ पत्ती का उपयोग भी मेकअप को हटाने के लिए किया जा सकता है। आप तेज़ पत्ती को पानी में भिगो दें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। धीरे-धीरे मसाज करें और फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।


विधि 7: जूनियर ऑइल या तिल का तेल

जूनियर ऑइल या तिल का तेल भी मेकअप को हटाने में कारगर है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे मसाज करके मेकअप को हटाएं। धीरे-धीरे ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें और ताजगी से निखरे।


विधि 8: ओलिव ऑयल

ओलिव ऑयल भी एक अच्छा मेकअप रिमूवर है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे धीरे-धीरे मसाज करें। मेकअप को आसानी से हटाने के बाद, ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।


विधि 9: फूलों का पानी

फूलों का पानी भी आपके चेहरे को साफ करने के लिए एक अच्छा उपाय है। फूलों के पानी में गुलाब या केसर डालकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे मसाज करें। धीरे-धीरे ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें और मेकअप को समाप्त करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

INNER POST ADS

Follow Us